Yamaha E01 Electric Scooter: अब ग़रीबो की कीमत में आ गई 150KM रेंज के साथ यामाहा की दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत सिर्फ इतनी

Yamaha E01 Electric Scooter : तो दोस्तों आए दिन भारतीय बाजार में आ रही हैं एक से एक इलेक्ट्रिक स्कूटर जो लोगो की भी बड़ी प्रिय हो रही हैं अब इलेक्ट्रिक स्कूटर की बहुत डिमांड को देखकर पूरी अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर के जबर्दस्त  मॉडल भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही हैं और इलेक्ट्रिक स्कूटर अपनी रेंज से लोगो का भी दिल जीत रही हैं अगर आप भी कोई मस्त सी इलेक्ट्रिक स्कूटर ढूंढ रहे हैं तो इस लेख को पूरा पढ़ें।

यामाहा E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर ( इंजन )

यामाहा कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर कुछ ही गिनी चुनी लाँच करती हैं और अपनी बाइक और इलेक्ट्रिक स्कूटर के काफी धांसू मॉडल लॉन्च करती हैं इस याहा की ई01 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 125cc का दमदार इंजन देखने को मिलने वाला है जो इसकी रेज में बहुत ही जबरदस्त प्रदर्शन देने वाला है अभी फिलहाल मैं यामह कंपनी 2024 में 325cc का इंजन वाली बाइक भी लॉन्च करने वाला है।

_____Yamaha E01 Electric scooter
यामाहा E01 ( बैटरी प्रदर्शन )

यामाहा की इस जबर्दस्त ई01 इलेक्ट्रिक स्कूटर मैं काफी दमदार बैटरी देखने को मिलने वाली हैं बैटरी 87.6V और 56.3v  लिथियम-आयन की होने वाली हैं और साथ ही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 110v से 240v का फ़ास्ट चार्जिंग से इस इ01 इलेक्ट्रिक स्कूटर को 5 घंटे का मे चार्ज कर देता है जो इस स्कूटर में सबसे अच्छा प्रदर्शन देता है।

  _____E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर छवि क्रेडिट_ ट्विटर सोशल मीडिया (1)
Yamaha E01 Electric Scooter (रेंज) 

यामाहा की इलेक्ट्रिक स्कूटर हो या कोई भी बाइक बनाने वाली कंपनी जब अपनी नया इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च करती हैं तो इलेक्ट्रिक स्कूटर  की रेंज को सबसे पहले देखा जाता है और इस यामाहा E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर में 150km की धांसू रेंज  देखने को मिलने वाली हैं और इस स्कूटर में एक स्वचालित प्रणाली भी हैं जो इस स्कूटर की बैटरी खत्म होने पर 10km एक्स्ट्रा चलती हैं।

यामाहा e01 इलेक्ट्रिक स्कूटर फीचर-

इस यामाहा E01 इलेक्ट्रिक स्कूटर में बहुत से फीचर्स देखने को मिलेंगे इसमें आपको ट्यूबलेस टायर चाहिए या साइड मिरर एचडी, डिस्प्ले फ्रंट, एलईडी लाइट ओडोमीटर, स्पीडोमीटर डिजिटल, स्पीडोमीटर बाइक, सेंसर इलेक्ट्रिक स्टार्ट कुंजी लॉकर, दो साइड इंडिकेटर पार्किंग, स्टैंड मैन पार्किंग स्टैंड साथ ही बाइक में काफी आकर्षक लुक भी मिलने वाला है बाइक में आपको 3 राइडिंग मोड मिलता है जिसमें स्कूटर की मोटर अधिकतम 8.1kwh /5000 rpm का आउटपुट प्रदान करती है जिसमें आपको 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से लेकर 60 किलोमीटर की प्रति घंटे की रफ़्तार भी स्कूटर में प्रदान होती है।

Yamaha E01 ELECTRIc  SCOoterr
                     __Yamaha E01 Electric Scooter
यामाहा ई01 इलेक्ट्रिक स्कूटर( कलर वेरिएंट ) 

तो दोस्तो लोगो को अपने जबर्दस्त कलर से घायल करने वाली ये यामहा की इलेक्ट्रिक स्कूटर कई विशिष्ट रंगो में देखने को मिलने वाली हैं लेकिन इस स्कूटर का सिल्वर शेड कलर लोगो को अधिक पसंद आ रहा है इसे तो 2 -3 कलर वेरिएंट मैं देखा गया है इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को इस स्कूटर का रंग लोगो को अपनी बहुत बहुत उत्साहित कर रहा है।

Yamaha E01 Electric Scooter ( कीमत )

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत शोरूम में 1.15 लाख हैं लेकिन अभी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत गिर गई हैं और काफी सस्ते दामो मैं मिल रही हैं मेहाज़ ₹79,000 – ₹89,999 मैं मिलने वाली हैं यामह की इलेक्ट्रिक स्कूटर अब ग़रीबो की कीमत में आ गई हैं ये स्कूटर तो अगर आप इलेक्ट्रिक स्कूटर के शौकीन हो तो जल्दी खरीदें। कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक स्कूटर में काफी छूट  देखने को मिल रही हैं जिसे इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹80,000 होने वाली है।

ये भी पढ़े-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Mansoon Best Place: लेना चाहते हैं मानसून का मजा तो घूमे इस जगह पर मेघालय घूमने का प्लान है ,तो जून का यह मौसम है सबसे शानदार Gulmarg Hill Station, गुलमर्ग है टूरिस्ट के लिए बेस्ट प्लेस,एक बार गए दोबारा नहीं आओगे Poco F6 5G: नए मॉडल का स्मार्टफोन 90 Watt चार्जर, DSLR जैसा कैमरा मात्र इतने में ! गर्मी के मौसम में खूबसूरती बढ़ाने के लिए, बेहतरीन फल गरमियो के मौसम में पिये चाय, है फ़ायदे ही फ़ायदे भारत के ये 3 हिल स्टेशन, जहां पर जाने के लिए तरस्ते हैं टूरिस्ट उत्तराखंड जाने का प्लान है, तो ऋषिकेश की खूबसूरती देखना ना भूलना Redmi Note 13 pro+ 5G आया सबका बाप, धांसू कैमरा लॉन्च होते ही माची लूट इस मौसम में रोज खाये काली किसिश, नहीं होंगे शरीर में ये रोग
/