300KM रेंज, के साथ आ गई Maruti Suzuki Omni इलेक्ट्रिक कार,धांसू फीचर और एवरेज कीमत मैं जाने डिटेल्स

Electric Omni: भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक गड़िया अब एक खिलौना सा हो गई हैं इलेक्ट्रिक गड़िया बनाने वाली कंपनी अपनी गडिय़ो के एक से एक जबर्दस्त मॉडल पेश कर रहे हैं भारतीय बाजार में चाहे वह इलेक्ट्रिक स्कूटर हो या कार या बाइक सभी प्रकार की गड़िया ला रही हैं मार्केट में और इलेक्ट्रिक लग्जरी गाड़ियों की बढ़ती Demand को देखते हुए धडल्ले से इलेक्ट्रिक गड़िया लाँच हो रही हैं और भारतीय लोग भी Electric Scooter और Electric Car के पीछे काफी रुचि रख रहे हैं।

Omini Electric Car
    ___Omini Electric Car

तो दोस्तो मारुति सुजुकी कंपनी ने फिर एक बार भारतीय बाजार में अपने ग्राहको को ध्यान में रखते हुए लोगो की मनपसंद मारुति सुजुकी ओमनी को मार्केट में पेश कर रही हैं वो भी इलेक्ट्रिक अवतार मैं और इस ओमनी की तैयारी भी शुरू हो गई अब आने वाली हैं इंडिया की सड़कें मैं अपने जलवे बिखेरने चलिये इसके बारे में और जानते हैं।

Maruti Suzuki Electric Omni  पावरफुल बैटरी ऑर रेंज  –

तो दोस्तो ओमनी की इस इलेक्ट्रिक कार में आपको काफी दमदार बैटरी में 26KWH की लिथियम आयन बैटरी का उपयोग किया गया है जो इस Electric car को लगभग 300km+ की रेंज देने वाली हैं और वही इस कार में 7kw का BLDC देखने को मिलने वाला है जिससे इस कार की रफ्तार 120km/hour देखने को मिलेगी वही पर कार में इलेक्ट्रिक सेल्फ स्टार्ट भी देखने को मिलने वाला है।

___Maruti Omni electric Car

Maruti Suzuki Electric Omni के सभी फ़ीचर –

तो दोस्तो हम आपको बता दे की इस धमाके दार इलेक्ट्रिक कार में आपको काफी धांसू फीचर देखने को मिलने वाले हैं। यह कार कई आधुनिक और एडवांस लेवल के फीचर से इस हैं। इस कार में कंपनी ने बहुत से फीचर पेश किए हैं, डिजिटल स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, और इसमें 7 इंच की दमदार टच स्क्रीन डिस्प्ले , पावर स्टीयरिंग,स्टीयरिंग, डिस्प्ले एसी पावर, मिरर, पावर विंडो,ट्यूबलेस टायर, धातु एलॉय व्हील, फॉग लाइट, दमदार फ्रंट एलईडी, लाइट लेम्प हाइलोजेन लेम्प, ब्लूटूथ म्यूजिक, सिस्टम कनेक्टिविटी जीपीएस, सिस्टम इंटरनेट कनेक्टिविटी और लास्ट डिजिटल इंडिकेटर जैसे धांसू के फीचर देखने को मिलने वाले हैं इस ओमिनी के इलेक्ट्रिक कार में जो जबर्दस्त होने वाली हैं।

Omini Electric Car
         ____Omini Electric Car

साथ ही  इस मारुति ओमनी इलेक्ट्रिक कार में काफी जबरदस्त फीचर्स भी देखने को मिलेंगे इसमें आपको बदलाव के साथ एआई टेक्नोलॉजी भी देखने को मिलेगी, अभी इंडिया मार्केट में यह कर लॉन्च नहीं हुई है और यूएसए मार्केट में लॉन्च हो गई है। ओमनी USA मार्केट में देखने को मिल रही है, जो अपने फीचर्स और स्टाइलिश लुक से लोगों को काफी पसंद आ रही है और जल्दी ही अपने फीचर्स और स्टाइलिश लुक से  जल्दी ही इंडिया मार्केट में अपने नए अंदाज़ के साथ एंट्री मारने वाली है।

Maruti Suzuki Electric Omni क्या हैं कीमत-

तो दोस्तो इस दमदार इलेक्ट्रिक कार की कीमत के बारे में बात करे तो अभी कंपनी के मुताबिक अभी इस मारुति सुजुकी इलेक्ट्रिक कार की कीमत को लेकर कोई साफ जानकारी सामने नहीं आई है हलाकी की इस कार की कीमत यूएसए की इलेक्ट्रिक कार ओमनी से तुलना की जा रही और कार की कीमत लगभग 5 लाख से 10 लाख  रुपये हो सकती हैं और यह कीमत ( एक्स शोरूम ) तक होने वाली है।

प्रक्षेपण की तारीख-

मारुति सुजुकी ओमनी इलेक्ट्रिक कार की लॉन्च डेट की बात की जाए अभी यूएस मार्केट में लॉन्च हो चुकी है और यूएस मार्केट में काफी आकर्षण लुक देखने को मिलेगा वही इंडिया की बात करे तो ओमनी इलेक्ट्रिक कार इस कार को भारत बाजार में  लॉन्च होने में काफी Time लगने वाला है बताया, जा रहा है 2024 के आखिरी महीने में यह इलेक्ट्रिक ओमनी कार भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है।

और जानकरी देख सकते हैं-

ये भी देखिए-

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Mansoon Best Place: लेना चाहते हैं मानसून का मजा तो घूमे इस जगह पर मेघालय घूमने का प्लान है ,तो जून का यह मौसम है सबसे शानदार Gulmarg Hill Station, गुलमर्ग है टूरिस्ट के लिए बेस्ट प्लेस,एक बार गए दोबारा नहीं आओगे Poco F6 5G: नए मॉडल का स्मार्टफोन 90 Watt चार्जर, DSLR जैसा कैमरा मात्र इतने में ! गर्मी के मौसम में खूबसूरती बढ़ाने के लिए, बेहतरीन फल गरमियो के मौसम में पिये चाय, है फ़ायदे ही फ़ायदे भारत के ये 3 हिल स्टेशन, जहां पर जाने के लिए तरस्ते हैं टूरिस्ट उत्तराखंड जाने का प्लान है, तो ऋषिकेश की खूबसूरती देखना ना भूलना Redmi Note 13 pro+ 5G आया सबका बाप, धांसू कैमरा लॉन्च होते ही माची लूट इस मौसम में रोज खाये काली किसिश, नहीं होंगे शरीर में ये रोग
/