India Vs England Live Score: इंग्लैंड ने बनाए 218 रन इंडिया मारेगी अपनी बाजी कुलदीप ने दिखाई अपनी बालिंग का जलवा लिए 5 विकेट

India Vs England live score: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच आज बहुत टक्कर के साथ टेस्ट मैच खेला जा रहा है यह मैच पिछले हुए 4 टेस्ट मैच के बाद 5 वा आखिरी टेस्ट मैच का मुकबला हो रहा है यह मैच धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में खेला जा रहा है। टीम इंडिया फिलहाल सीरीज में 3-1 से आगे है। आईएसएस मैच मुख्य टीम इंडिया टीम पिचले 3-1 मैं आगे हैं और आग टीम इंडिया ये मैच इंग्लैंड से जीत लेती हैं तो भारतीय टीम विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अंक तालिका में अपनी जगह बना लेगा।

इंग्लैंड ने बनाए 218 रन :

टीम इंग्लैंड ने अपनी पहली बल्लेबाजी में बहुत लगाया है जोर और काफी जबरदस्त बेटिंग भी की है और इंग्लैंड टीम के खिलाड़ी ज़क क्रॉली ने ख़ूब जबर्दस्त बल्लेबाजी की टीम इंग्लैंड की तरफ से 108 वॉल मे 79 रन बनाए हैं और वही टीम इंग्लैंड के जाने माने खिलाड़ी बेयरस्टो जो अपनी धाकड़ की बल्लेवाज़ी के नाम से भी जाने जाते हैं मेहाज़ 18 वाल मैं 29 रन बनाया है जो कि बहुत अच्छी साझेदारी भी देखा है बेयरस्टो ने आखिर कार सभी खिलाड़ी ने रन बनाए हैं।

लेकिन टीम इंडिया के जाने माने वाले ने अपनी वॉलिंग का जलवा भी दिखाई है इंडिया टीम के वालर कुलदीप यादव ने अपनी वॉलिंग से चकमा देते हुए 5 विकेट लिया हैं जो कि इंग्लैंड टीम को इस टेस्ट के आखिरी मुकाबले में पसीना छूने दिया है साथ ही अश्विन भी अपनी वॉलिंग से 4 विकेट लिया हैं और टीम इंग्लैंड काफी जोर लगाकर 218 रन ही बना पाई हैं और पाली ऑलआउट हो गई हैं लेकिन अभी टीम इंग्लैंड को काफी उम्मीद दिख रही हैं जीतने की इंग्लैंड टीम में भी अच्छे वालर हैं।

क्या इंडिया जीतेगी मैच:

भारत बनाम इंग्लैंड के इस अखिरी मुकाबले के 5वे टेस्ट मैच मेन अपनी काफी सूझ- -बूझ से खेल रही हैं और टीम इंडिया की दूसरी पारी खेलना स्टार्ट हो गई ओपनिंग मेन टीम इंडिया की तरफ से रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल बैटिंग पर हैं जो काफी सजेदारी से बैटिंग कर रहे हैं और अभी यशस्वी जायसवाल ने लाइव अपडेट में काफी अच्छी के साथ खेल रहे हैं 57 गेंदों में मुख्य 57 रन बनाए हैं और 58 वाली गेंद मैं आउट हो गए हैं वही पर रोहित शर्मा  अच्छी बैटिंग कर रहे हैं और ऐसी बैटिंग देख कर इंडिया आसनी से ये मैच अपने नाम भी कर लेगी लेकिन अभी ये मैच बाकी तो इसकी लाइव अपडेट देखते रहे क्योकी अभी  इंडिया का 1 ही विकेट हुआ है और साथ ही टीम इंडिया एक से एक खिलाड़ी बाकी हैं तो इस बात की टीम इंडिया को बहुत अच्छे से खबर भी है लेकिन मैच कभी भी पलट सकता है और इस आखिरी 5वां टेस्ट मैच का आखिरी मुकबला काफी अच्छा देखने को मिलने वाला है।

India Vs England Test Match
______India Vs England Test Match Image Sorce: Google Search

 

बल्लेबाजी टीम इंडिया :

अभी टीम इंडिया की बैटिंग करते हुए 25 ओवर ही हैं बहुत ही शानदार बल्लेबाजी करने को मिल रही हैं यशस्वी जायसवाल के आउट के बाद शुभमन गिल आ गए हैं और आते हैं काफी जबरदस्त बल्लेबाजी देखने को मिल रही है जिससे टीम इंडिया के जीतने के चांस और भी अधिक मिल ने हैं टीम के कैप्टन रोहित शर्मा भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं और 50 रन पूरे कर लिए हैं टीम इंडिया ने 25 ओवर मे 122 रन बना लिए हैं और इस बार टीम इंडिया इस मैच की बाजी भी मार लेगी ।

क्योकी टीम इंडिया को अब बहुत ही कम रन यानी की 96 रन ही चाहिए जीतने के लिए और ये 5वां टेस्ट मैच अपने नाम करने वाली हैं और अभी टीम ओइंडिया के और भी डिग्गज खिलाड़ी अभी मौजूद हैं ये मैच अपनी सूझ से टीम इंडिया बाजी मार कर ले जाने वाली हैं इसकी लाइव अपडेट और देखें।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Mansoon Best Place: लेना चाहते हैं मानसून का मजा तो घूमे इस जगह पर मेघालय घूमने का प्लान है ,तो जून का यह मौसम है सबसे शानदार Gulmarg Hill Station, गुलमर्ग है टूरिस्ट के लिए बेस्ट प्लेस,एक बार गए दोबारा नहीं आओगे Poco F6 5G: नए मॉडल का स्मार्टफोन 90 Watt चार्जर, DSLR जैसा कैमरा मात्र इतने में ! गर्मी के मौसम में खूबसूरती बढ़ाने के लिए, बेहतरीन फल गरमियो के मौसम में पिये चाय, है फ़ायदे ही फ़ायदे भारत के ये 3 हिल स्टेशन, जहां पर जाने के लिए तरस्ते हैं टूरिस्ट उत्तराखंड जाने का प्लान है, तो ऋषिकेश की खूबसूरती देखना ना भूलना Redmi Note 13 pro+ 5G आया सबका बाप, धांसू कैमरा लॉन्च होते ही माची लूट इस मौसम में रोज खाये काली किसिश, नहीं होंगे शरीर में ये रोग
/