Minecraft New update 2024: देखे क्या आया है खास जल्दी करो ये सेटिंग नहीं तो हो जायेगा फोफट,

Minecraft New Update :-तो दोस्तो अगर आप भी माइनक्राफ्ट गेम्स के चाहिते खिलाड़ी हैं और आप भी इस गेम को खेलते हैं तो अब माइनक्राफ्ट मैं 2024 मैं आ गया है नया अपडेट जो इस गेम में लाने वाला है काफी चेंजेस और अब माइनक्राफ्ट मे अपडेट के साथ इसमे मिलने वाले उपकरण मैं भी आने वाले हैं बदलाव और साथ ही एड होने वाले हैं  और नए नए उपकरण अभी भी माइनक्राफ्ट में 1.20 का अपडेट आया है। जिसमे आपको काफी बदलाव देखने को, मिलने वाला है माइनक्राफ्ट गेम्स अब तक का पबजी गेम के बाद काफी पॉपुलर हैं ये माइनक्राफ्ट गेम जिस्मे सबसे अधिक आपके दिमाग का 10% इस्तेमाल होता है।

__Mindcraft new update image credt minecraft site-

तो दोस्तो अभी माइनक्राफ्ट मैं आए नए अपडेट में आपको इस गेम में नए नए फीचर के साथ सेटिंग मैं अपडेट भी देखने को मिलने वाला है।

Minecraft मैं एक नया अपडेट जारी किया गया है, जिस से गेम में कई बदलाव ला रहा है! हम इस माइनक्राफ्ट मैं आए अपडेट के बारे में मैं बताने वाले हैं-

  • अद्यतन “आप मर गए” अनुभव।
  • खिलाड़ी अब एकल ब्लॉक अंतराल के तहत क्रॉल कर सकते हैं।
  • एक नया “रेसिपी अनलॉक्ड” अधिसूचना अब आपको बताएगी कि आपको एक नई क्राफ्टिंग सामग्री कब मिली है।
  • दुनिया के सबसे गहरे हिस्सों में पाए जाने वाले डायमंड अयस्क की मात्रा में वृद्धि
  • नष्ट समय और विस्फोट प्रतिरोध मूल्यों को अवरुद्ध करने के लिए समायोजन।
  • 100 से अधिक समुदाय रिपोर्ट की गई समस्याओं को हल करना
  • इस तरह से अब माइनक्राफ्ट मैं आप अपनी 13% दिमाग का इस्तेमाल भी करना होगा जिस से आप हर एक समस्या को हल करें करे ऐसा ऑप्शन भी आने वाला है माइनक्राफ्ट के नए अपडेट में,

तो दोस्तो अब माइनक्राफ्ट मैं और एक जबर्दस्त अपडेट देखने को मिलने वाला है अगर आप भी,माइनक्राफ्ट खेलते हैं और आप भी नए अपडेट के आने का इंतजार कर रहे थे कि क्या-क्या अपडेट देने वाला है माइनक्राफ्ट तो इस नए सीजन में माइनक्राफ्ट मैं आपको कुछ ही बदलाव देखने को मिल सके हैं जैसा अभी भी माइनक्राफ्ट में दिख रहा है जो पहले दिख रहा था वो ग्राफिक्स अब नहीं दिखने वाला है उस में नया अपडेट मैं बदलाव किया गया है माइनक्राफ्ट मैं मरने के बाद ग्राफिक्स दुसरा देखने को मिलने वाला है।

_Minecraft new update 2024 image credit -minecraft

तो दोस्तो मिनीक्राफ्ट गेम में बहुत से update आते रहते हैं लेकिन इस गेम में इन दो ब्लॉक क्रॉलिंग रैसिपी अनलॉकिंग में अपडेट में बहुत बदलाव देखने को मिलता है जो मिनीक्राफ्ट को एक अच्छा गेम प्ले प्रदान करता है।

क्रॉलिंग
क्रॉलिंग प्रयोगात्मक टॉगल को हटा दिया गया है और 1 ब्लॉक अंतराल के तहत क्रॉलिंग अब पूरी तरह से खेल में लागू किया गया है।
जावा संस्करण  से मेल खाने के लिए क्रॉल करते समय कैमरा प्रक्षेप दर को अपडेट किया
कुछ परिदृश्यों को ठीक किया जहां सर्वर पर क्रॉलिंग को सही तरीके से ट्रिगर नहीं किया जा रहा था।

रेसिपी अनलॉकिंग
रेसिपी अनलॉकिंग अब एक प्रायोगिक सुविधा नहीं है, लेकिन अभी भी प्रति दुनिया चालू और बंद किया जा सकता है।
अब आप नई दुनिया बनाएँ स्क्रीन (MCPE-172956) पर नुस्खा अनलॉकिंग सक्षम कर सकते हैं
व्यंजनों को अनलॉक करने के लिए कमांड अपडेट किया गया है। एक खिलाड़ी को एक नुस्खा देने के लिए ऑटोसुझाव अब “पीड़ित: लक्ष्य” (MCPE-172402) के बजाय “खिलाड़ी: लक्ष्य” कहता है।
‘नुस्खा अनलॉक’ संदेश अब विराम मेनू (MCPE-171112) पर दिखाई नहीं दे रहा है
सना हुआ ग्लास फलक रेसिपी अब प्राप्त करते समय अनलॉक हो जाती है।..

Also Read:
Galaxy M55 Launch In India: आईफोन को टक्कर देने में 5000mAh दमदार बैटरी 50MP कैमरा 256GB स्टोरेज के साथ जाने फीचर –

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top
Mansoon Best Place: लेना चाहते हैं मानसून का मजा तो घूमे इस जगह पर मेघालय घूमने का प्लान है ,तो जून का यह मौसम है सबसे शानदार Gulmarg Hill Station, गुलमर्ग है टूरिस्ट के लिए बेस्ट प्लेस,एक बार गए दोबारा नहीं आओगे Poco F6 5G: नए मॉडल का स्मार्टफोन 90 Watt चार्जर, DSLR जैसा कैमरा मात्र इतने में ! गर्मी के मौसम में खूबसूरती बढ़ाने के लिए, बेहतरीन फल गरमियो के मौसम में पिये चाय, है फ़ायदे ही फ़ायदे भारत के ये 3 हिल स्टेशन, जहां पर जाने के लिए तरस्ते हैं टूरिस्ट उत्तराखंड जाने का प्लान है, तो ऋषिकेश की खूबसूरती देखना ना भूलना Redmi Note 13 pro+ 5G आया सबका बाप, धांसू कैमरा लॉन्च होते ही माची लूट इस मौसम में रोज खाये काली किसिश, नहीं होंगे शरीर में ये रोग
/